देश

किसान ने बनाया मोदी का मंदिर, रोज होती आरती

तिरुचिरापल्ली
तमिलनाडु के एक किसान ने अपने खेत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाया है। उसने बताया कि वह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि जैसी कल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित है और उसे इसका फायदा भी मिला है। पी शंकर (50) नाम के इस किसान ने यहां से करीब 63 किलोमीटर दूर इराकुड़ी गांव में पिछले सप्ताह मंदिर का उद्घाटन किया। वह प्रतिदिन आरती करता है।

यह मंदिर आठ गुणा आठ फुट का है और इसकी फर्श पर टाइल्‍स लगी हुई है। लोगों के स्वागत के लिए परंपरागत रंगोली भी बनाई गई है। मंदिर की लागत करीब 1.2 लाख रुपये है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक प्रतिमा लगी है। मोदी की प्रतिमा के दोनों तरफ परंपरागत दीप जलाए गए हैं। उनके माथे पर तिलक लगा है और मूर्ति में प्रधानमंत्री गुलाबी कुर्ते और नीले शॉल में दिख रहे हैं।

आठ महीने पहले शुरू हुआ निर्माण
किसान ने बताया कि अय्या (प्रधानमंत्री मोदी के लिए सम्मानजनक संबोधन) के मंदिर का निर्माण करीब आठ महीने पहले शुरू हुआ था। कुछ दिक्कतों के चलते वह इसे जल्दी नहीं पूरा कर सके और मंदिर का उद्घाटन पिछले सप्ताह हुआ। पी शंकर के मुताबिक, उन्‍हें केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है और उन्‍हें प्रधानमत्री की ऐसी पहल बेहद पसंद है। किसान ने बताया, 'मुझे किसानों की योजना के तहत 2000 रुपये (प्रधानमंत्री सम्मान निधि), गैस (प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना) और शौचालय की सुविधा (घर-घर शौचालय योजना) मिली।

किसान से बीजेपी का सदस्‍य बनने का अनुरोध
बीजेपी के तिरुचिरापल्ली क्षेत्र के प्रभारी और राष्ट्रीय परिषद के सदस्य ला कन्नन ने बताया कि यह किसान पार्टी का सदस्य नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने पी शंकर से पार्टी में शामिल होने और लोगों की भलाई के लिए काम करने का अनुरोध किया है।

Tags

Related Articles

Close