लाइफस्टाइल

इस करवा चौथ खुद को दें बी-टाउन स्टाइल लुक

कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष को करक चतुर्थी, करवा चौथ या करकरा व्रत किया जाता है। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत करती हैं और शाम के समय भगवान शिव की पूजा के बाद चांद को देखकर ही खाना खाती हैं। इस बार आने वाली 4 नवंबर 2020 को करवा चौथ का व्रत मनाया जाएगा, जिसकी तैयारी अभी से बाजारों में देखने को मिल रही है। इस दिन को लेकर महिलाओं के बीच काफी क्रेज है।

शादीशुदा से लेकर अविवाहित लड़कियों तक हर कोई इस दिन सबसे सुंदर दिखना चाहती हैं, जिसके लिए वह खुद पर हजारों-हजारों रुपए तक ख़र्च करने से नहीं कतरातीं। हालांकि, अंतिम समय में खरीददारी काफी परेशानी वाली हो सकती है। लेकिन आप चाहें तो हमारी बी-टाउन सुंदरियों से इस बार कुछ हटकर पहनने के टिप्स ले सकती हैं।

करवा चौथ पर डिज़ाइनर साड़ी, एलिगेंट लहंगा या सलवार सूट पहनना तो बहुत आम- सा हो गया है, क्यों न इस बार कुछ ऐसा पहना जाए तो आपके कम्फर्ट के साथ-साथ आपके स्टाइल को भी सबसे आगे रखे। जी हां, अगर आप चाहें तो इस बार बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह घाघरा जैसा लुक्स ट्राई कर सकती हैं, जिसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस थोड़ी स्टाइलिंग आनी चाहिए , जो आपको डिज़ाइनर साड़ी जैसा लुक देने में कोई कोताही नहीं बरतेगी।

हिना खान
अगर आप भी करवा चौथ पर कुछ हटकर या इंस्पिरेशनल पहनने की तैयारी में हैं, तो हिना खान का यह गुलाबी शरारा सेट बहुत हद तक आपके काम आ सकता है। हिना खान ने हाल ही में खुद को स्टाइलिश टच देते हुए रानी गुलाबी रंग का शरारा पहना था, जिसे फैशन लेबल गोपी वैद ने डिज़ाइन किया है। हिना के ओवरऑल अटायर की बात करें तो इस ब्रोकेड शरारा में फ्लोरल प्रिंट के साथ मीनाकारी एम्ब्रोडरी को उकेरा गया है, जिसे दिलचस्प ट्वीस्ट देने का काम जॉर्जेट कुर्ता कर रहा है।

कुर्ते की नेकलाइन को स्टाइलिश बनाने के लिए गोटा, रेशम और लटकन की जटिल कढ़ाई को जगह दी गई है, जिसके साथ नेट एम्बेलिश्ड डिज़ाइनर दुपट्टा हिना के इस लुक में चार चांद लगा रहा है। अगर आप भी हिना के इस लुक को घर लाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको 30,000 हजार रुपए तक ख़र्च करने होंगे।

कियारा आडवाणी
करवाचौथ पर लाल रंग को पहनने वाली महिलाओं के लिए कियारा आडवाणी का यह लुक एकदम परफेक्ट है। डिज़ाइनर अर्पिता मेहता का डिज़ाइन किया हुआ पोल्का डॉट कशीदाकारी घाघरा और जड़ाऊ ब्लाउज़ को आप दिलकश ट्विस्ट देकर कियारा की तरह साड़ी के जैसे भी पहन सकती हैं।

कियारा के पोल्का प्रिंट और हाथ से कढ़ाई वाले घाघरा में यूं तो ऐसा सब था, जो उन्हें अट्रैक्टिव बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा था। लेकिन जड़ाऊ ब्रैलेट के साथ धारीदार धारी दुपट्टा इस अटायर को परफेक्ट बना रहा था। अगर आप भी कियारा के इस लुक को कॉपी करना चाहती हैं तो आपको 98,000 रुपए तक खर्च करने होंगे।

काजल अग्रवाल
एक के बाद एक सर्टोरिअल चॉइस से हर किसी को इम्प्रेस करने वाली साउथ की जानी-मानी एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने हाल ही में फेमस फैशन डिज़ाइनर अर्पिता मेहता का डिज़ाइन किया हुआ टील ब्लू कलर का ब्लर लाइन्स वाला घरारा सेट चुना था, जिसे उन्होंने मैचिंग के दुपट्टे के साथ स्टाइल किया था। पोल्का प्रिंट का कुर्ता और डिज़ाइनर घरारा करवाचौथ की ड्रेसिंग के लिए एकदम परफेक्ट ऑप्शन है, आप चाहे तो दुपट्टे को साड़ी की तरह ड्रेप करके भी इस पहनावे को रोमांटिक लुक दे सकती हैं।

बात करें काजल के ओवरऑल अटायर की तो इस पर सोने की जटिल कढ़ाई के साथ हैंडवर्क एम्ब्रोडरी को उकेरा गया था, जिसे अट्रैक्टिव बनाने का काम छोटी-छोटी लटकन कर रही थीं। यही नहीं, धारीदार स्ट्रिप प्रिंट दुपट्टा के साथ सटल मेकअप, गोल्ड स्टेटमेंट झूमर झुमके और एक हाथ में सोने की चूड़ी अभिनेत्री के लुक को पूरा कर रही थी। अगर आपको काजल का यह लुक पसंद आया तो आप इसे डिज़ाइनर की वेबसाइट से 78000 रुपए में खरीद सकती हैं। अनुष्का शर्मा से लेकर मीरा राजपूत कपूर तक, इन दुल्हनों ने अपनी शादी में चुना पिंक जोड़ा

कटरीना कैफ
अगर आप अपने पहले करवाचौथ के लिए कुछ हटकर पहनने का मन बना रही हैं तो कैटरीना कैफ का यह लुक आपका काम बना सकता है। फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के डिज़ाइन किए हुए लाल रंग के शरारा सेट को कटरीना ने साड़ी की तरह स्टाइल किया है, जिसके साथ स्टेटमेंट नेकलेस, हाथों में रिंग उन्हें परफेक्ट लुक दे रहे हैं।

Related Articles

Close