अन्य खेलखेल

जयराम और शुभंकर डे कोरोना पॉजिटिव , सारलोरलक्स ओपन से बाहर

सारब्रकेन (जर्मनी)
भारत के अजय जयराम और शुभंकर डे कोरोना पॉजिटिव पाए गए गत चैंपियन लक्ष्य सेन के पिता और कोच के संपर्क में आने के कारण सारलोरलक्स ओपन बैडमिंटन से बाहर होकर आइसोलेशन में हैं। 19 साल के लक्ष्य पहले ही नाम वापिस ले चुके हैं जिनके पिता डीके सेन कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। उनमें फिलहाल कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं।

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने एक बयान में कहा, ‘बीडब्ल्यूएफ इसकी पुष्टि करता है कि सरलोरलक्स ओपन 2020 से तीन खिलाड़ियों ने एहतियात के तौर पर नाम वापस ले लिया है चूंकि वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए उनकी टीम के एक सदस्य के संपर्क में थे।’

इसमें कहा गया, ‘ये तीन खिलाड़ी लक्ष्य सेन, अजय जयराम और शुभंकर डे टूर्नमेंट में आगे भाग नहीं लेंगे।’ तीनों खिलाड़ियों और टीम को आइसोलेशन में रखा गया है।

टूर्नमेंट से पहले लक्ष्य, जयराम और डे निगेटिव पाए गए थे। लक्ष्य और डे को पहले दौर में बाइ मिला था जबकि जयराम ने पहले दौर का मुकाबला जीता था। इसके साथ ही टूर्नमेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल बैडमिंटन कैलेंडर बुरी तरह प्रभावित हुआ। इस महीने डेनमार्क ओपन के जरिए खेल की बहाली हुई है।

Related Articles

Close