जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में धमाके के साथ भीषण आग, चार लोगों की मौत

जबलपुर

मध्य प्रदेश में जबलपुर स्थित न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि कम-से-कम तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। बताया जा रहा है कि दमोह नाका शिवनगर स्थित इस अस्पताल में लगी आग की चपेट में आकर कई और लोग आकर जख्मी हुए हैं। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। आग लगने के बाद अस्पताल से धुएं का गुबार उठने लगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मृतक के परिजनों और घायलों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है।

धमाके के साथ लगी आग, अस्पताल में अफरा-तफरी
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो धमाके के साथ लगी आग इतनी भयावह थी कि धीरे-धीरे उसने पूरे अस्पताल को अपनी आगोश में ले लिया। धमाके की आवाज सुनकर अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। घबराए स्टाफ और मरीज के परिजन जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इससे पहले कि किसी को कुछ समझ में आता, कई लोग लोग आग की उठती लपटों में फंस गए। स्थानीय लोगों और दमकल विभाग की टीम लगातार लोगों को बचाने की कोशिश कर रही है।

घायलों को दूसरे अस्पताल में भेजा गया
घायलों को उपचार के लिए दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पांच से ज्यादा शव और आधा दर्जन से अधिक घायलों को उपचार के लिए अन्य अस्पताल रवाना किया गया है। अस्पताल में करीब 100 लोगों का स्टाफ है। अस्पताल में भर्ती मरीजों को बाहर निकालने की कोशिशें जारी हैं। दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे हैं और आग बुझाने के प्रयास में लगे हैं।

सहायता राशि का ऐलान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों और घायलों के परिजनों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। उन्होंने घायलों को इलाज के लिए 50 हजार रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया। सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि वे स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हैं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिए हैं। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *