विधानसभा अध्यक्ष ने गंगेव के जनपद अध्यक्ष एवं सदस्यों को दिलाई शपथ

चुनाव की हार-जीत भूलकर सब मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए प्रयास करें – विधानसभा अध्यक्ष
रीवा

जनपद पंचायत परिसर में आयोजित समारोह में विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने जनपद पंचायत गंगेव के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज आप सबने क्षेत्र के विकास, जन कल्याण और जनसेवा का संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करने के लिए सदैव तत्पर रहें। क्षेत्र में विकास और जन कल्याण के ऐसे कार्य करें जिनकी चारों ओर सराहना हो। आप पर जनता का भरोसा बना रहे। चुनाव की हार-जीत को भूलकर सब मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए प्रयास करें। हर गांव में जनता की सच्ची भागीदारी वाली ग्राम सभा आयोजित करें, जिसमें गांव के विकास पर चर्चा कर उचित प्रस्ताव पारित करें। ग्राम सभा मजबूत हुई तो गांव का विकास अवश्य होगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने नव निर्वाचित अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि आप सब मिलकर विकास के ऐसे कार्य करें कि आपके विरोधी के मन में भी आपके लिए सम्मान का भाव हो। शासन ने आमजनता के कल्याण के लिए सैकड़ों योजनाएं लागू की हैं। इन योजनाओं की जानकारी और लाभ हर पात्र व्यक्ति को मिलना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मनगवां क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। यहाँ तहसील और एसडीएम कार्यालय शुरू हुए। बाणसागर की नहर का कार्य जारी है। सबके सहयोग से क्षेत्र का विकास होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने निर्वाचन कार्य सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए राजस्व अधिकारियों को बधाई दी।

समारोह में विधायक मनगवां डॉ. पंचूलाल प्रजापति ने नव निर्वाचित सदस्यों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी सभी सदस्यों पर है। जिला पंचायत के सदस्य, जनपद सदस्य तथा सरपंच एवं पंच मिलकर क्षेत्र का विकास करें। इसके लिए हर संभव सहायता दी जाएगी। समारोह में पूर्व विधायक श्री लक्ष्मण तिवारी ने कहा कि नव निर्वाचित सदस्य जनता की भलाई तथा लोकतंत्र की मर्यादा बनाए रखने के लिए कार्य करें। दलगत राजनीति के मतभेद भुलाकर गांव के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। समारोह में शपथ ग्रहण करने के बाद नव निर्वाचित जनपद अध्यक्ष श्री विकास तिवारी ने कहा कि जनता ने जिस भरोसे के साथ मुझे और मेरे साथियों को जनपद के विकास की जिम्मेदारी सौंपी है उसे बनाए रखने का प्रयास करूंगा। विकास योजनाओं का ग्राम पंचायत स्तर पर निगरानी कर भली-भांति क्रियान्वयन कराया जाएगा। सभी ग्राम पंचायतों में विकास और जन कल्याण के कार्य किए जाएंगे। समारोह में जिला पंचायत सदस्य श्री केपी शुक्ला, नंदनी हर्षवर्धन, जनपद अध्यक्ष रायपुर कर्चुलियान सुमन साकेत, जनपद अध्यक्ष नईगढ़ी श्रीमती ममता तिवारी, जनपद उपाध्यक्ष श्री प्रभाकर सिंह पटेल, श्री भूपेन्द्र सिंह, अन्य जनप्रतिनिधिगण, सरपंच, पंच तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *