नोएडा में बढ़ा बवाल, पहले धमकी फिर हमला, श्रीकांत त्यागी कांड पर महेश शर्मा ने जाहिर की शर्मिंदगी

नई दिल्ली
नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी के समर्थन में लाठी-डंडों के साथ रविवार रात ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में पहुंचे कुछ लोगों द्वारा सोसाइटी में पथराव और हंगामा करने का मामला सामने आया है। आरोपियों द्वारा सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड से मारपीट करने का भी आरोप है।   इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय सांसद डॉ. महेश शर्मा भी रात में ही सोसाइटी पहुंच गए । महेश शर्मा को देखते ही सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई उनकी बात सुनने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद लोगों के गुस्से को भांपते हुए उन्होंने तुरंत उत्तर प्रदेश सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम डिपार्टमेंट) अवनीश अवस्थी को फोन मिलाकर हालात से अवगत कराते हुए पुलिस की शिकायत की।

घटना के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा डॉ. महेश शर्मा का एक वीडियो ट्वीट किया गया है। इस वीडियो महेश शर्मा यह कहते दिख रहे हैं कि इस घटना के बाद मुझे यह कहते हुए शर्मिंदगी हो रही है कि प्रदेश में हमारी सरकार है। अवनीश अवस्थी जी, आप कमिश्नर से पता करिए कि कैसे 15 लड़के सोसाइटी में घुस आए, इससे बड़ी शर्म की बात नहीं हो सकती।  बता दें कि, कथित तौर पर खुद को भाजपा नेता बताने वाले श्रीकांत त्यागी का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा ने उससे पल्ला झाड़ लिया था। शनिवार को सोसाइटी पहुंचे स्थानीय भाजपा सांसद डॉ. महेश शर्मा ने श्रीकांत त्यागी के भाजपा सदस्य होने से इनकार करते हुए आरोपी पर कड़ी कार्रवाई होगी और 48 घंटे के अंदर उसे गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन दिया था, लेकिन वह अब तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

वहीं, इस मामले की सूचना मिलते ही गौतमबुद्धनगर जिले के डीएम और पुलिस कमिश्नर के साथ तमाम वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाकर शांत कराने प्रयास किया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने और संपत्ति जब्त करने की बात कही है। डीसीपी (सेंट्रल नोएडा) राजेश एस ने बताया कि श्रीकांत त्यागी समर्थक कुछ लोग देर शाम को सोसाइटी में पहुंचे इस दौरान सोसाइटी के निवासी भी जमा हो गए। 6 लोगों को हिरासत में लिया गया। सोसाइटी में प्रवेश करने पर उनके खिलाफ आगे की जांच की जाएगी। महिला के साथ बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद से ही श्रीकांत त्यागी फरार है। पुलिस द्वारा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और पुलिस की आठ टीमें उसकी तलाश में जुटी हैं।  

इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे, जिनमें से एक में त्यागी महिला के खिलाफ कथित तौर पर गंदी-गंदी गालियां देने के साथ अपशब्दों का इस्तेमाल करते और हाथापाई करते दिख रहा है। त्यागी ने महिला के पति के लिए भी कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए अपमानजनक टिप्पणी की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *