पूर्व ओपनर ने बताया कारण, विराट कोहली से एशिया कप 2022 में बड़ा स्कोर या शतक क्यों नहीं चाहती है टीम इंडिया?

नई दिल्ली
 
जो फैंस विराट कोहली की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर चिंतित थे, उनके लिए एक अच्छी खबर सोमवार 8 अगस्त को आई, जब यूएई में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ। इस टीम में पूर्व कप्तान विराट कोहली को जगह मिली और वे 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। इस बीच भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि विराट कोहली से टीम बड़ा स्कोर या शतक बनाने की उम्मीद नहीं करेगी।

विराट कोहली के वापस एक्शन में आने के साथ हर किसी की नजर निश्चित रूप से उनकी बल्लेबाजी पर होंगी, क्योंकि 33 वर्षीय विराट कोहली पिछले करीब तीन साल से मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। अपने 70वें अंतरराष्ट्रीय शतक के बाद से वे तीन अंकों वाले जादुई स्कोर को हासिल नहीं कर पाएंगे। आखिरी बार नवंबर 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने शतक जड़ा था। ऐसा लगता है कि 2022 में स्थिति और खराब हो गई है, क्योंकि उन्हें किसी भी प्रारूप में अर्धशतक लगाने के लिए भी मुश्किल हो रही है।

उधर, एशिया कप 2022 की टीम अनाउंसमेंट के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर आकाश चोपड़ा का मानना है कि आने वाले मैचों में कोहली के लिए स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करने का एक बड़ा मौका होगा। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि टीम की मानसिकता क्या है या विराट क्या महसूस कर रहे हैं, लेकिन एक दर्शक के तौर पर मैंने अपनी उम्मीदों को कम किया है। वजह यह है कि मुझे इस टीम में ऐसा कोई नहीं दिखता जो अपना शतक लगाए। चाहे रोहित शर्मा हों या केएल राहुल, अगर वे 50 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो भी उनको तेज खेलना चाहिए।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *