इंग्लिश क्रिकेटर मोंटी पनेसर आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्डा’ देखकर क्यों भड़क उठे

नई दिल्ली
आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' रिलीज हो चुकी है, फिल्म का ट्रेलर जब से आया है, तब से ही यह फिल्म विवादों में घिरी हुई है। इतना ही नहीं इस फिल्म के बहिष्कार के लिए सोशल मीडिया पर बकायदा ट्रेंड चल रहा है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर भी इस फिल्म को देखकर भड़क उठे हैं। पनेसर के मुताबिक यह फिल्म भारतीय सेना और सिखों का अपमान करती है।

'लाल सिंह चड्ढा' 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का रिमेक है। जिसमें एक कम आईक्यू वाला शख्स अमेरिकी सेना में दाखिल होता है। पनेसर ने कहा कि हॉलीवुड फिल्म का मतलब बनता है क्योंकि वियतनाम वॉर के लिए जरूरत पूरी करने के लिए अमेरिकी सेना लो आईक्यू वाले शख्स को सेना में शामिल कर रही थी। पनेसर ने इस फिल्म को लेकर अपना गुस्सा ट्विटर पर निकाला है।

पनेसर ने लिखा कि यह फिल्म सिखों और भारतीय सेना का अपमान करती है, इस ट्वीट के साथ पनेसर ने #BoycottLalSinghChadda का इस्तेमाल भी किया है। पनेसर खुद सिख हैं और उनके माता-पिता भारतीय हैं। पनेसर ने इंग्लैंड की ओर से 50 टेस्ट और 26 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने दोनों फॉर्मेट में क्रम से 167 और 24 विकेट लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *