‘दिल्ली में 1 सितंबर से नहीं मिलेगी एक भी प्राइवेट वाइन शॉप’, पुरानी शराब नीति में नया बदलाव!

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार एक बार फिर से पुरानी शराब नीति लागू करने जा रही है। इसके साथ की अब प्राइवेट दुकानों का शटर डाउन करने का पूरा प्रबंध कर लिया गया है। 1 सितंबर ले लागू होने वाली पुरानी शराब नीति अब पहले जैसी नहीं है। बाहरी राज्यों से शराब लाने ले जाने पर सख्ती के साथ एक्साइज पॉलिसी में बदलाव कर दिया गया है।
 
सरकारी दुकानों से ही होगी शराब की बिक्री
दिल्ली में सितंबर से लेकर अगले करीब 6 महीने तक सिर्फ सरकारी दुकानों से ही शराब की बिक्री होगी। सूत्रों की मानें तो दिल्ली सरकार 1 सितंबर को 500 सरकारी दुकानें खोली जाएंगी। जिसके बाद राज्य भर में कुल 200 सरकारी ठेके खोले जाएंगे।
 
सरकारी एजेंसियां करेंगी काम
वहीं इनका संचालन सिर्फ चार सरकारी एजेंसियां ही करेंगी। DTTDC, DSIIDC, DCCWS और DSCSC से शराब की बिक्री का काम देखेंगी। ये सभी एजेंसियां पहले भी दिल्ली में शराब बिक्री की जिम्मेदारा संभालती थीं।
 

एक्साइज पॉलिसी में बदलाव
दिल्ली में पुरानी शराब नीति में एक्साइज पॉलिसी को लेकर बदलवा किया गया है, जिसके तहत प्राइवेट दुकानों का पूरी तरह से शटर डाउन हो जाएगा। दिल्ली में शराब की 700 दुकानों में एक भी प्राइवेट दुकान नहीं होगी। बता दें कि 15 नवंबर 2021 से दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू हई थी, जिसके बाद सभी दुकानें प्राइवेट हो गईं थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *