बस स्टैंड हर वर्ष बारिश में हो जाता है लबालब, नगर पालिका परिषद अधिकारीयों ने थामी चुप्पी

खिलचीपुर
गत दिवस नगर में हुई तेज बारिश से नगर के बीचों बीच बना  बस स्टेंड पर  इतना पानी जमा गया है कि वाहन चालकों व पैदल चलने वाले नागरिक महिला पुरुष  को निकलने में खांसी परेशानीयो  होने का सामना करना पड़ा । यह हालात नगर में हर बारिश में बनते हैं । इसके बावजूद बस स्टेंड की  समस्या का स्थाई हल नगर पालिका परिषद  अधिकारी वं जनप्रतिनिधी  आज तक नहीं निकाल  पा रहे हैं। आलम यहां रहा की जब भी मूसलाधार बारिश होती है तो यहां जलभराव से यात्री लोगों को और रहा वासियों को आने-जाने निकलने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कुछ ऐसी ही स्थिति मंगलवार  को देखने में आई जहां  बारिश के  दौरान हुई, नगर में तेज  हुई  बारिश में  पानी जमा हो गया। नगर के अनुसूचित बस्ती खांडी बावड़ी मार्ग  में बारिश का पानी गिरने के बाद  पानी का जल भराव हो गया जहां पर एक बड़ा तालाब का रुप ले लिया  ऐसे में वाहन निकलने के दौरान पैदल चल रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

जिस जगह पानी जमा होता है वहां सड़क के दोनो ओर की नालिया नीचे बनी हुई है  नालिया सकड़ी होने के कारण सफाई तक समय पर नहीं होती हे ।

नगर परिषद के पास जेसीबी नहीं होने के कारण  कई बार यह भी देखने मे आता है नालियों की सफाई सही तरीके से नही  हो पाती हैं।  और थोड़ी बारिश में ही  सड़क पर बारिश का पानी एकत्रित हो जाता है। जो बड़ा तालाब बन जाता है । उक्त समस्या को लेकर  खण्डी बावड़ी मार्ग व अनुसूचित जाति के नागरिकों  वह मंदिर समिति   द्वारा कई बार नगर परिषद को सूचित किया गया ,इसके बावजूद भी अभी तक स्थाई समाधान  नहीं हो सका है। वहीं मंगलवार रात 7 बजे  सीएमओ अवधेश सिंह , बस स्टेंड पर पहुंचे जहां बस स्टेंड पर खड़े होकर   समस्त  सफाई कर्मचारी इंजीनियर मैट  को बुलाकर  व जेसीबी की मदद से  बड़े नालियों नाले  की  साफ सफाई  देर रात तक  करवाई गई । तब जाकर रोड पर फैला बारिश का पानी निकल पाया।

नालियों के ऊपर अतिक्रमण भी एक कारण
कई जगह देखने मे आया है कि दुकानदारों द्वारा नालियों के ऊपर अतिक्रमण कर दुकानें व समान पड़ा रहने के कारण  नालियां ढकी होने से सफाईकर्मी ठीक से साफ नही कर पाते जैसे ही बारिश होने पर नालियों में पानी रुक जाता है। स्थानीय प्रशासन को नालियों पर किये गए अतिक्रमण  को हटाया जाना चाहिए ताकि सफाई ठीक से हो सके ताकि बारिश का पानी  रुके नहीं ओर पानी निकासी में कोई समस्या ना आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *