Har Ghar Tiranga Campaign: अपलोड करें अपनी सेल्फी, Digital Tiranga में दी जाएगी जगह

 

नई दिल्ली

Har Ghar Tiranga अभियान की शुरुआत 13 अगस्त से होने जा रही है। इस अभियान के तहत आप भी घर तिरंगा लहरा सकते हैं। इसके लिए भारत सरकार ने एक वेबसाइट की भी शुरुआत की है। यहां से आपको कई ऑप्शन मिलते हैं। आप आसानी से कई चीजों से खुद को जोड़ भी सकते हैं। यहां एक डिजिटल तिरंगा का भी ऑप्शन दिया गया है। डिजिटल तिरंगा को कई लोगों की तस्वीरों को मिलाकर बनाया गया है।

तिरंगा के साथ सेल्फी क्लिक करके आप खुद को डिजिटल तिरंगा में शामिल कर सकते हैं। अभी तक 94 लाख से ज्यादा लोग तस्वीर अपलोड भी कर चुके हैं। तस्वीर अपलोड करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट (https://harghartiranga.com/) पर जाना होगा। यहां जाने के बाद आपको बहुत सारे ऑप्शन नजर आएंगे। PIN A Flag के साथ आपको Upload Selfie With Flag भी दिखाई देगा।

Selfie कर सकते हैं अपलोड-
Upload Selfie With Flag पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे तो आपके डेस्कटॉप या स्मार्टफोन की गैलरी ओपन हो जाएगी। इसके बाद आप आसानी से अपनी तस्वीर अपलोड कर सकेंगे। एक बार तस्वीर अपलोड होने के बाद आपकी तस्वीर का चयन किया जाएगा। जो तस्वीर अच्छी आएंगी उन्हें Digital Tiranga में स्थान दिया जाएगा। सेल्फी अपलोड करने से पहले सुनिश्चित करें कि ये तिरंगा के साथ होनी चाहिए।

Certificate भी कर सकते हैं डाउनलोड-
साथ ही आप यहां से सर्टिफिकेश भी डाउनलोड कर सकते हैं। यहां आपको जाकर एक फॉर्म भरना होगा। डिटेल भरने के बाद आपको लोकेशन भी दर्शानी होगी। इसके बाद आप आसानी से सर्टिफिकेश डाउनलोड भी कर सकते हैं। भारत सरकार के पोर्टल पर भी कई लोगों की सेल्फी को जगह दी गई है। अगर आपकी सेल्फी भी पसंद की जाती है तो यहां आप भी नजर आ सकते हैं, लेकिन उसके लिए पहले आपको सेल्फी अपलोड करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *