आप के नक्शेकदम पर कांग्रेस, किसानों से किया कर्ज माफ और फ्री बिजली का वादा; लड़कियों को देंगे मुफ्त शिक्षा

 अहमदाबाद
 
गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है। पार्टी ने शुक्रवार को वादा किया कि अगर वह गुजरात की सत्ता में आती है तो किसानों के तीन लाख रुपये तक के कर्ज को माफ कर देगी और उन्हें रोजाना 10 घंटे मुफ्त बिजली देगी। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि उनकी पार्टी न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम दाम पर कृषि उत्पाद खरीद पर रोक लगाने के लिए कानून लाएगी।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व मंत्री भरत सिंह सोलंकी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा किसानों के लिए जरूरी खाद, बीज आदि पर जो जीएसटी लगती है उसे कम करने या हटाने की योजना बनाई जाएगी। कांग्रेस शासित राज्यों के किसानों को जिन योजनाओं का लाभ मिल रहा है, उनका लाभ गुजरात में सरकार बनने के बाद यहां भी दिया जाएगा। राज्य की लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा की विरोधी कांग्रेस ने यह घोषणा राज्य में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही आप द्वारा की गई घोषणाओं के कुछ दिन बाद की है। इससे पहले आप ने घोषणा की थी कि अगर राज्य में उसकी सरकार बनती है तो 300 यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त दी जाएगी और साथ ही बेरोजगार युवाओं और 1महिलाओं को भत्ता दिया जाएगा। ठाकोर ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दावा किया, ‘सत्तारूढ़ भाजपा दावा करती है कि गुजरात ऊर्जा अधिकता वाला राज्य है, लेकिन किसानों को खेती के लिए पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *