एशिया कप में मोहम्मद शमी का चयन ना होने पर बोले रिकी पोंटिंग, ‘भारत के पास उनसे बेहतर गेंदबाज हैं’

 नई दिल्ली
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में आगामी एशिया कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया है। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के चोटिल होने के बाद बोर्ड ने स्क्वॉड में तीन गेंदबाजों को जगह दी है। तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार करेंगे, वहीं उनका साथ युवा अर्शदीप और आवेश खान देंगे। उम्मीद लगाई जा रही थी कि बुमराह के चोटिल होने के बाद अनुभव की कमी को पूरा करने के लिए मोहम्मद शमी को टी20 टीम में जगह मिल सकती है, मगर चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज करते हुए युवा खिलाड़ियों के साथ जाने का फैसला किया। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत के पास टी20 क्रिकेट में शमी से बेहतर गेंदबाज हैं। मगर टीम में चार तेज गेंदबाजों का चयन होता तो चौथे गेंदबाज शमी हो सकते थे।

वर्ल्ड कप 2021 में भारत के लिए आखिरी टी20 मुकाबला खेलने वाले मोहम्म शमी के बारे में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा 'वह लंबे समय से भारत के लिए एक बहुत, बहुत अच्छा गेंदबाज रहा है। अगर आप उसकी ताकत को देखें तो वह टेस्ट क्रिकेट है जहां वह सबसे ज्यादा कामयाब होता है।' पोंटिंग ने आगे कहा 'मुझे लगता है कि शमी की तुलना में भारत के पास टी20 क्रिकेट में बेहतर तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने केवल तीन (एशिया कप के लिए) तेज गेंदबाज चुने हैं। इसलिए यदि टीम में संभावित रूप से चार तेज गेंदबाज चुने होते तो शायद चौथे गेंदबाज वह होते।'

टी20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान ने कहा 'मुझे लगता है कि वह ऑस्ट्रेलिया में चार तेज गेंदबाजों के साथ जाएंगे। वह यहां भी अधिक स्पिनर्स लाना चाहेंगे चाहे परिस्थिति उनके अनुकूल ना हो।' एक नजर एशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वॉड पर डालें तो इन तीन तेज गेंदबाजों के अलावा स्टैंडबाय में दीपक चाहर को रखा गया है जो लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। वहीं हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर इस खेमे की मदद करेंगे।

एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *