पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर का चौंकाने वाला दावा, बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर होंगे

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से एशिया कप से बाहर हैं। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का दावा है कि वह चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर होने वाले हैं। गेंदबाजी एक्शन की वजह से बुमराह चोटिल होते रहे हैं और उनको इस बार की चोट लंबे समय तक बाहर बिठा सकती है।

कनेरिया बोले, भारत की अगर बात करें तो जसप्रीत बुमराह, वर्ल्ड क्लास गेंदबाज जबरदस्त यॉर्कर डालते हैं। इंडिया के लिए एक चीज यह है कि बुमराह की पीठ की चोट जो है वो बढ़ गई है और आगे लंबी चलने वाली है जिसकी वजह से हो सकता है वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएं। ऐसी बातें चल रही है कि उनके फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हमें पता है कि जिस तरह का उनका एक्शन है उसकी वजह से वह चोटिल तो होते रहे हैं और इंजरी उनकी बढ़ सकती है और यही हुआ है उनकी इंजरी थोड़ी सी बढ़ गई है।

भारत को अर्शदीप के रूप में मिला गेंदबाज
"हो सकता है कि वह अक्टूबर में जो टी20 विश्व कप खेला जाना है उसमें भाग नहीं ले पाएं। ये एक बहुत ही ब्रेकिंग और बुरी खबर है भारतीय फैंस के लिए। लेकिन अच्छी चीज क्या है कि इंडिया ने इतने वक्त में जसप्रीत बुमराह से इर्द गिर्द अच्छे गेंदबाज जो हैं उनको तैयार कर लिया है। टीम में अर्शदीप सिंह के तौर पर एक ऐसे गेंदबाज आ गए हैं जो शुरू में आपको अच्छा स्पेल निकाल कर दे सकते हैं जो डेथ ओवर्स की बात है तो वहीं पर जो यॉर्कर है वो अर्शदीप के काफी ज्यादा सटीक हैं। अर्शदीप ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में प्लेयर आफ द सीरीज का खिताब जीता है। उनको जब जब भी मौका मिला है, अपनी उपयोगिता साबित की है। इस लड़के ने काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। आने वाले वक्त में यह बहुत ही कमाल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बनकर सामने आ सकते हैं।"

टीम इंडिया के पास गेंदबाजों की फैज
"जो सबसे अच्छी बात है कि जसप्रीत के ना होने पर उनके आस पास काफी सारे गेंदबाज हैं जिनके तैयार कर लिया गया है। प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, आवेश खान, ये सभी गेंदबाज हैं क्योंकि भुवनेश्वर कुमार तो हैं ही टीम के साथ, मोहम्मद शमी हैं जिनको देखा हुआ है, वहीं टी नटराजन को देखा हुआ है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *