जिम्बाब्वे बल्लेबाज इनोसेंट ने की भविष्यवाणी, बताया कौन और कितने अंतर से जीतेगा वनडे सीरीज

 नई दिल्ली
 
यूएई में एशिया कप से पहले भारतीय टीम का जिम्बाब्वे में एक छोटा सा असाइनमेंट है, जहां केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम मेजबानों के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। यह 2016 के बाद से भारत का जिम्बाब्वे का पहला दौरा होगा, जब उन्होंने तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए अफ्रीकी देश की यात्रा की थी। भारत पिछले काफी समय से क्रिकेट के हर प्रारूप में दमदार प्रदर्शन करता आ रहा है, लेकिन फिर भी जिम्बाब्वे के बल्लेबाज इनोसेंट काया को भरोसा है कि मेजबान देश भारत के खिलाफ बड़ा उलटफेर करेगा।

भारत 1992 में अपने पहले दौरे के बाद से जिम्बाब्वे में 13 बार जिम्बाब्वे के खिलाफ खेल चुका है। जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ दो मैच जीतने में कामयाब रही है, जबकि भारत 2001 से एक भी मैच नहीं हारा है। भारत की जीत में 2013, 2015 और 2016 में वनडे सीरीज में व्हाइटवॉश के अलावा दो टी20 सीरीज और एक टेस्ट सीरीज भी इस देश में भारत ने जीती है। इन आंकडों के बावजूद इनोसेंट ने टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में कहा है कि जिम्बाब्वे की टीम 2-1 से सीरीज जीतेगी और उनका निजी उद्देश्य ये है कि वे सीरीज में हाई स्कोरर बनें।  

इनोसेंट काया ने कहा, "जिम्बाब्वे के पक्ष में 2-1 से सीरीज। हम सीरीज जीत रहे हैं। जहां तक व्यक्तिगत उम्मीदों का सवाल है, मैं सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज और शतक बनाना चाहता हूं। सरल योजना है। मैं सिर्फ सीरीज में अग्रणी रन स्कोरर बनने के लिए रन बनाना चाहता हूं। वह मेरा लक्ष्य है।" जिम्बाब्वे T20I और ODI में बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 सीरीज जीती थी। हालांकि,  2015/16 में वनडे सीरीज में आयरलैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद ऐसा पहली बार था, जब टीम ने किसी टेस्ट प्लेइंग नेशन को हराया।  
 
उन्होंने आगे कहा, "यह चीजों के टिकने के बारे में नहीं है, बल्कि यह सिर्फ मानसिकता है। जब डेविड (हाउटन, मुख्य कोच) आए, तो उन्होंने हमेशा हमें बताया और हमें सिखाया कि हमें सकारात्मक क्रिकेट खेलना है और हम यही कर रहे हैं। हम अब अपने शॉट खेलने से नहीं डरते; यह सिर्फ इतना है कि चीजें बदल गई हैं और यह कुछ ऐसा नहीं है जो वास्तव में बड़ा है।" इस वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। इस दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल और उपकप्तान शिखर धवन होंगे।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *