मुख्यमंत्री चौहान ने नागरिकों को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई दी है। मुख्यमंत्री चौहान ने अपने संदेश में कहा है कि यह आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष है। राष्ट्र की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने की मंगलमय बेला में सबका रोम-रोम उत्साहित है। हम ऊर्जा और उल्लास से भरे हुए हैं। आजादी का अमृत हमें किसी से उपहार में नहीं मिला है। इसके लिए न जाने कितने भारतवासियों ने जीवन का बलिदान किया। आज हम उन सभी सेनानियों का स्मरण करते हुए नमन करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव पर "हर घर तिरंगा" अभियान से उल्लास और एकता का वातावरण निर्मित किया है। सभी देशवासी अभियान का हिस्सा बने हैं। मध्यप्रदेश में भी हर घर तिरंगा फहराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश ने विकास के विभिन्न क्षेत्रों में कदम बढ़ाए हैं । अनेक योजनाएँ लागू कर हम महिलाओं और बेटियों के सम्मान और स्वास्थ्य की रक्षा कर पाने में सफल हुए हैं। विकास के अन्य क्षेत्रों में भी मध्यप्रदेश काफी आगे है। योजनाओं के क्रियान्वयन में जनता का सहयोग भी प्राप्त हुआ है।

मुख्यमंत्री चौहान में विश्वास व्यक्त किया कि आने वाला समय मध्यप्रदेश को देश के उन्नतशील प्रांतों में ही नहीं बल्कि सर्वश्रेष्ठ विकसित प्रांतों में स्थान दिलवाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *